Home Home-Banner पीएम आज देंगे देश को अमृत महोत्सव स्मारक की सौगात

पीएम आज देंगे देश को अमृत महोत्सव स्मारक की सौगात

3599

meri mati mera desh

Meri Mati Mera Desh: मेरी माटी मेरा देश अभियान के अन्तर्गत देश भर के छह लाख से ज्यादा गांवों से एकत्र की गई मिट्टी को राजधानी दिल्ली के कर्तव्य पथ पर अमृत कलश यात्रा के माध्यम से पहुंचा दिया गया है। विभिन्न राज्यों से पूरे देश भर में मिट्टी को एकत्र कर दिल्ली लाने के लिए अमृत कलश यात्रा का अभियान चलाया गया था। आज दिल्ली पहुंचे युवाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय एकता दिवस पर संबोधित करेंगे। आज यानी कि मंगलवार को कर्तव्य पथ पर मेरी माटी मेरा देश अभियान की अमृत कलश यात्रा का समापन समारोह है। जिसमें प्रधानमंत्री के साथ कई गणमान्य लोग उपस्थित होंगे। इसी दौरान प्रधानमंत्री अमृत वाटिका और अमृत महोत्सव का उद्घाटन करेंगे।

दिल्ली के कर्तव्य पथ पर आयोजित रंगारंग और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसमें देश भर से लाई गई मिट्टी को एक बड़े से कलश में रखा गया है। आपको बता दें कि यह कार्यक्रम आजादी के अमृत महोत्सव का समापन समारोह भी होगा। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कर्तव्य पथ पर आयोजित समारोह में बताया कि कैसे आजादी का अमृत महोत्सव पिछले दो वर्षों में मनाया गया है। इस दौरान जगह-जगह लाखों कार्यक्रमों का आयोजन किया गया और देश के करोड़ों लोगों को जोड़ने का काम किया गया।

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री देश के युवाओं के लिए मेरा युवा भारत (माय भारत) प्लैटफॉर्म का शुभारंभ भी करेंगे। आपको बात दें कि मेरी माटी मेरा देश अभियान देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीरों को एक श्रद्धांजलि है। इस अभियान में देश भर के ग्रामीण तथा शहरी स्थानीय निकाय को जोड़ा गया था। जिसमें विभिन्न गतिविधियों और समारोह के माध्यम से लोग अपने वीर जवानों के बारे में जान सकते थे।

और पढ़ें-

फुलकारी…पंजाब की गलियों से विदेशों तक

सिर्फ संस्कृत ही नहीं और भी भाषाओं में है रामायण..

रावण के रथ को घोड़े नहीं, गधे खिंचते थे। रावण से जुड़ी रोचक बातें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here