Home Home-Banner किसी को भी दे दें अपना वॉट्सऐप, आपके अलावा अब कोई नहीं...

किसी को भी दे दें अपना वॉट्सऐप, आपके अलावा अब कोई नहीं देख पाएगा आपका चैट

3429

whatsapp chat lock

Whatsapp Hide Lock Chats: वाट्सऐप,अपने यूजर्स के लिए लेकर आया है एक नया फीचर। ये फीचर आपकी प्राइवेसी को पहले से बेहतर बनाता है। इस फीचर की मदद से अब आपकी सीक्रेट चैट्स आपके दोस्त या परिवार का कोई भी व्यक्ति नहीं खोल पाएगा। बीते समय में वॉट्सैप ने भारत में एक चैट लॉक फीचर लाइव किया था। जिसमें आप अपने पर्सनल चैट्स को एक फोल्डर में सुरक्षित रख सकते थे। इस लॉक चैट्स को सिर्फ फिंगरप्रिंट की मदद से ही खोला जा सकता था। हालांकि इसमें एक परेशानी यह थी कि अगर आपके मोबाइल में परिवार या किसी और का भी फिंगरप्रिंट लॉक जोड़ रखा है तो वह व्यक्ति भी इस लॉक पर्सनल चैट देख सकता है। लेकिन इस परेशानी से भी वॉट्सऐप ने निजात दिला दिया है। अब आपको फिंगरप्रींट के अलावे इसमें लॉक करने के लिए टेक्स्ट पासवर्ड सेटिंग का ऑप्शन भी मिल रहा है।

कंपनी ने वॉट्सऐप के नए अपडेट में यूजर्स को यह सुविधा दी है। यूजर्स अपने लॉक्ड फोल्डर को वॉट्सऐप के सर्च बार में पासवर्ड डालकर इसका उपयोग कर सकते हैं। इसका मतलब कि लॉक्ड चैट फोल्डर अभी की तरह टॉप में दिखाई नहीं देगा। एक तरीके से आप इसे हाइड कर पाएंगे। अब आपको हर बार चैट को लॉक करने के लिए हर बार प्रोफाइल में जाने की जरूरत नहीं है। सिर्फ एक लॉग प्रेस आपके चैट की और हो गया आपका काम।

इसके लिए आपको करना बस इतना है कि अपने चैट को सीक्रेट रखने के लिए लॉक्ड फोल्डर में जाना होगा। राइट साइड में आपको 3 डॉट्स दिख रहे होगें। उसमें एक ऑप्शन हाइड चैट लॉक फोल्डर का होगा।  जैसे ही आप इसे ऑन करेंगे आपकी चैट दिखनी बंद हो जाएगी यानी कि लॉक। इसे फिर से देखने के ले आपको सर्च बार में अपना पासवर्ड डालना होगा और आप इसे देख पाएंगे। अगर आपके वॉट्सऐप में अभी यह अपडेट नहीं मिल रहा तो घबरायें नहीं। कंपनी अभी इस अपडेट को फेज मैनर में रिलीज कर रही है। धीरे धीरे इसे सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

और पढ़ें-

कैसे पड़ा नसरूद्दीन होजा का नाम मुल्ला दो प्याजा..

जानें क्या है, भारतीय रंगमंच के विकास की कहानी

यहां पशु-पक्षी के नाम पर हैं गांवों के नाम

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here