Home Home-Banner कोरोना के नए वैरिएंट JN-1 ने एक बार फिर से बढ़ाई टेंशन

कोरोना के नए वैरिएंट JN-1 ने एक बार फिर से बढ़ाई टेंशन

3460

CORONA JN-1 VARIANT UPDATE : देश के अंदर एक बार फिर से कोरोना का डर सताने लगा है। प्राप्त सूचना तक एक्टिव मरीजों की संख्या 2 हजार के आसपास है। अकेले मंगलवार को 145 के करीब एक्टिव केस सामने आए हैं। केंद्र था राज्य सरकारों ने इससे संबंधित अलर्ट जारी कर दिया है। स्थिति का जायजा लेने के लिए आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया संबंधित राज्यों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। जिसमें कोरोना की स्थिति और संक्रमण से बचाव के उपायों को लेकर चर्चा की जाएगी।

आपको बता दें कि कोराना के मामले में एक बार फिर से उछाल देखा जा रहा है। कोरोना के नए वैरिएट JN-1 एक बार फिर से लोगों की नींद हराम कर रखी है। चीन में JN-1 वैरिएंट के हजारों-लाखों नए मामले देखे जा रहे हैं। देश में भी इस नए वैरिएंट को लेकर सरकार सर्तक है। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों ने संबंधित एजेंसियों की निंदा उड़ा रखी है। भारत के केरल राज्य में भी इस नए वैरिएंट JN-1 के मामले देखे गए हैं। जिस पर राज्य तथा केंद्र सरकार अपनी पैनी निगाह बनाए हुए है।

केरल में बीते एक दिन में कोरोना के 100 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद कुल मरीजों की संख्या प्राप्त सूचना तक 1749 के आसपास हो गई है। केरल के अलावे महाराष्ट्र, गोवा, उत्तरप्रदेश में भी कोरोना के नए मामले देखे गए हैं। पिछले एक सप्ताह में कोरोना के मरीजों की संख्या में लगभग दो गुणी वृद्धि को देखते हुए सरकारों ने अपने कमर कसने शुरू कर दिए हैं।

हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि  अभी किसी भी विशेष चिंता की कोई बात नहीं है। लेकिन वहीं डॉक्टरों ने लोगों से मास्क पहनने की , भीड़भाड़ वाले इलाके में बिना किसी आवश्यक कार्य के नहीं जाने की और ताजे और स्वस्थ भोजन की सलाह दी है। आपको बता दें कि यह सब स्थिति और तेज तब हो गई जब केरल में कोरोना के नए वैरिएंट JN-1 का मामला बीते 8 दिसंबर को देखने को मिला था। यह मामला 79 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला में देखने को मिला था। वैश्विक स्तर पर अभी सबसे बुरा हाल सिंगापुर का है जहां एक हफ्ते में करीब 50 हजार से ज्यादा मामले देखने को मिले हैं।

और पढ़ें-

पटियाला पैग के बारे में तो खूब सुना होगा, लेकिन क्या इसके पीछे की कहानी जानते हैं

कैसी थी भारतीय कॉमिक्स की रंग बिरंगी दुनिया..

आइए जानें आईएनए के पहले जनरल के बारे में

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here