Home Home-Banner पीएम मोदी ने “सदैव अटल” जाकर, वाजपेयी जी को दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने “सदैव अटल” जाकर, वाजपेयी जी को दी श्रद्धांजलि

3320

ATAL BIHARI VAJPAYEE 99TH JAYANTI: आज पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की 99वीं जयंती है। इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने उनकी समाधि “सदैव अटल” पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। बीजेपी वाजपेयी जी की 99वीं जयंती के अवसर पर देश भर के मुख्यालयों में श्रद्धांजलि कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। अगले साल यानी कि 2024 में में वाजपेयी जी की 100वीं जयंती को खास बनाने के उद्देश्य से बीजेपी जोर-शोर से लगी हुई है।

प्राप्त सूचना के अनुसार अटल जी की दत्तक पुत्री निमता कौल के साथ-साथ पोती निहारिका के भी स्मृति स्थल पहुंचकर श्रद्धांजलि देन की उम्मीद है। आपको ज्ञात हो कि अटल बिहारी वाजपेयी कुल तीन बार भारत के प्रधानमंत्री के पद पर रहे हैं। सबसे पहले 1996 में वह मात्र 13 दिनों के लिए प्रधानमंत्री बने थे। सदन में बहुमत ना होने की स्थिति में उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था। दूसरी बार 1998 में फिर से प्रधानमंत्री बने। कुल 13 महीने बाद सहयोगी पार्टियों के समर्थन वापस लेने के कारण चुनाव हुए और वाजपेयी जी 13 अक्तूबर 1999 को तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। यह कार्यकाल 2004 तक चला।

अटल बिहारी वाजपेयी देश के उन नेताओं में शुमार थे जिन्हें पार्टी के बाहर भी काफी सम्मान मिलता था। साल 2014 में मोदी सरकार ने वाजपेयी जी को भारत रत्न देने की घोषणा की। जिसके बाद मार्च 2015 में भारत के तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने प्रोटोकॉल तोड़कर, उनके घर जाकर भारत रत्न से सम्मानित किया था। देश के इस चहेते नेता की राजनीतिक और साहित्यिक धमक से सारी दुनिया भली भांति परिचित है। सोशल मीडिया पर इनकी कविता “हार नहीं मानूंगा, रार नहीं ठानूंगा” बहुत ज्यादा पसंद और शेयर की जाती है। संसद से लेकर साहित्यिक के मंच तक अटल बिहारी वाजपेयी की बातों में राष्ट्र प्रेम सर्वोपरि रहा है।

और पढ़ें-

कैसी थी भारतीय कॉमिक्स की रंग बिरंगी दुनिया..

रैप की असली कहानी छुपी है हमारे साहित्य की पुस्तकों में

भारत का वह प्रधानमंत्री जिसे अपने अंतिम दिनों में सड़क पर रहना पड़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here