Home Home-Banner घने कोहरे और गिरते तापमान से कांपी दिल्ली, कई रूट पर यात्री...

घने कोहरे और गिरते तापमान से कांपी दिल्ली, कई रूट पर यात्री सेवाएं बाधित

3278

Weather News: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में घने कोहरे की मार ने लोगों का जीवन प्रभावित कर रखा है। हिमाचल, उत्तराखंड और मैदानी राज्यों में शीतलहर चल रही है। पहाड़ों में लगातार बर्फबारी ने इन इलाकों में पारे को सामान्य से नीचे ला दिया है। देश के कई हिस्सों में विजिबिलिटी काफी कम हो गई है। जिसकी वजह से हवाई यात्रा और ट्रेनों के समय से संचालन में परेशानी आ रही है। उक्त स्थिति को देखते हुए मौसम विभाग ने दिल्ली सहित हरियाणा, पंजाब और मैदानी इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम विभाग की माने तो आज उत्तराखंड और हिमाचल में बर्फबारी के साथ बारिश के भी आसार हैं। हालांकि दिल्ली सहित अन्य हिस्सों में बारिश होने की कोई सूचना नहीं है। आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में आज भी घुप कोहरे के साथ ही सुबह की शुरुआत हुई। हालांकि आज कोहरा बुधवार यानी कि कल की तुलना में कम नजर आई। इसके साथ ही तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। घुप कोहरे के कारण विजबिलिटी का स्तर भी 50 मीटर से कम ही रहा। इससे सड़क, रेल और हवाई यात्राएं बाधित हो रही हैं।

हालांकि कोहरे के कारण ठंड की बात की जाए तो दिल्ली, हरियाणा, चंडागढ़ और उत्तरप्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में तापमान 6-10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान बताया जा रहा है। अगले आने वाले दिनों में कोहरे के ऐसे ही हालात बने रहने की खबर है। मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार 31 दिसंबर तक सुबह के समय घना कोहरा छाया रहेगा। 31 दिसंबर से 2 जनवरी के बीच पहाड़ी इलाकों के साथ मैदानी भागों में भी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

और पढ़ें-

भारतीय कालीन के इतिहास की बंद गलियों की कहानी

वीर बाल दिवस है, कम उम्र में शौर्य की पराकाष्ठा..

नीलगिरी, नीले पहाड़ों की सच्चाई के पीछे का रहस्य

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here