Home Home-Banner प्रधानमंत्री मोदी ने किया विकसित भारत, विकसित गोवा 2047 कार्यक्रम का उद्घाटन,...

प्रधानमंत्री मोदी ने किया विकसित भारत, विकसित गोवा 2047 कार्यक्रम का उद्घाटन, 1330 करोड़ के प्रोजेक्ट की घोषणा

3231

Developed India, Developed Goa 2047 program: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार 6 फरवरी को गोवा के दैरे पर थे। उन्होंने विकसित भारत, विकसित गोवा 2047 कार्यक्रम में शिरकत भी की। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने ऑयल एंज नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन (ONGC) के सर्वाइवल सेंटर का उद्घाटन भी किया। इस सेंटर में समुद्री रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए जरूरी ट्रेनिंग दी जाती है। जिसमें हर साल लगभग 10 से 15 हजार लोगों को प्रशिक्षित किया जाता है। इसके बाद पीएम ने एनर्जी विक 2024 का उद्घाटन किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत, विकसित गोव 2047 कार्यक्रम में 1330 करोड़ से ज्याद की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। मोदी जी ने कहा कि पिछले 6 महीने में भारत की जीडीपी दर बढ़कर 7.5 प्रतिशत हो गई है। जो कि वैश्विक विकास से कहीं ज्यादा है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि आज के समय में भारत दुनिया में सबसे ज्यादा तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था वाला देश बन गया है।

विकसित भारत, विकसित गोवा पर पूरे देश को दिया संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत, विकसित गोवा 2047 का उद्घाटन करते हुए कहा कि गोवा भले ही छोटी आबादी वाला राज्य है, लेकिन यह सामाजिक विविधता के मामले में कहीं आगे है। यहां अलग-अलग धर्म और समाज के लोग एक साथ सामंजस्य के साथ रहते आए हैं। गोवा के लोग जब भाजपा को चुनते हैं, तो यह पूरे देश के लिए एक संदेश के समान है।

खेलों इंडिया ने दी गोवा के युवाओं को पहचान

मोदी ने गोव के फुटबॉल खिलाड़ियों और क्लबों को देश और दुनिया में नाम बनाने के लए धन्यवाद दिया और साथ ही सभी को भारत की छवि निर्माण में योगदान की सराहना भी की। सरकार खेलों इंडिया से देश के युवाओं को जोड़कर एक पहचान दे रही है। गोवा ना सिर्फ खेल बल्कि आज के समय में एक एजुकेशन हब के रूप में भी निखर कर आ रहा है। जो कि गर्व की बात है।

और पढ़ें-

क्या है शैव, वैष्णव और ब्रह्म तिलक, जानें विस्तार से

हिन्दू संस्कृति में पीपल के वृक्ष का महत्व, क्यूं नारायण ने पीपल की तुलना स्वयं से की है

भारत में कब से उड़ने लगी पतंगे..जानें इसके इतिहास को

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here