Home Home-Banner देश की माटी आगरा में इंडो थाई कल्चरल कॉनक्लेव तथा सम्मान समारोह...

देश की माटी आगरा में इंडो थाई कल्चरल कॉनक्लेव तथा सम्मान समारोह का भव्य आयोजन साथ ही थाई इंडियन थियेटर क्लब के संस्थापक संजय कुमार जी को कल्चरल एंबेसडर की उपाधि

3240

Indo-Thai cultural conclave: भारतीय संस्कृति की गूंज ना सिर्फ देश में बल्कि विदेशों में काफी तेज सुनाई देने लगी है। पिछले दिनों में अयोध्या में रामलला के आगमन के शुभ अवसर पर भारत सहित विदेशों की धरती पर भी भव्य आयोजन किया गया था। इन आयोजनों की श्रृंख्ला में थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में थाई इंडियन थियेटर क्लब ने बड़े स्तर पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया था, जिसने वहां रह रहे स्थानीय तथा भारतीयों के मन को मोह लिया। थाई इंडियन थियेटर क्लब के संस्थापक संजय कुमार जी  की अग्रणी भूमिका में 500 प्रतिभागियों ने कार्यक्रम को पूर्ण आयाम दिया था।

बीते शुक्रवार की शाम भारत की धरती आगरा में संजय कुमार जी के नेतृत्व में इंडो थाई कल्चरल कॉनक्लेव और सम्मान समारोह का भव्य आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में दोनों देशों की साझा संस्कृति के आपसी सौहार्द की छटा देखने को मिली। कार्यक्रम का आयोजन भवन क्लाकर्स में किया गया। कार्यक्रम के दौरान, विदेश की धरती पर अपने भारतीय संस्कृति का परचम लहराने वाले संजय कुमार जी को कल्चरल एंबेसडर की उपाधि से नवाजा गया।

कार्यक्रम में मख्य अतिथि के तौर पर मेरठ मंडल के सह आयुक्त बच्चू सिंह जी और आज तक के संपादक पंकज शर्मा जी के साथ साथ एसकेएम के डायरेक्टर कुलदीप ठाकुर,  जीडी गोयनका के प्रधानाध्यापक पुनीत वशिष्ठ और भावना क्लार्क्स  के जीएम गजेंद्र सिंह मौजूद थे। इंडो थाई कल्चरल एक्सचेंज कॉन्क्लेव के दौरान इंक्रेडेबल इंडिया फाउंडेशन द्वारा चलाई जा रही मुहिम “हरित भारत अभियान” के अंतर्गत पर्यावरण संरक्षण का भी संकल्प लिया गया।

कार्यक्रम में गायक सुजाता शर्मा, कवि डॉ प्रशांत देव, शायर डॉ सलिम अहमद इतावी, और एक्टर अविनाश ए वर्मा ने अपनी- अपनी प्रस्तुति से चार-चांद लगा दिया। कार्यक्रम को तपन ग्रुप के निदेशक सुदीप गर्ग और जागरण आई नेक्स्ट के प्रभारी अखिल दीक्षीत ने अपना पूरा सहयोग प्रदान किया।

और पढ़ें- 

आपकी लिखावट से पता चलता है आपका व्यक्तित्व, जानिए राज़ की बात

हिंदू धर्म में क्यूं इतना महत्व रखता है यह अक्षयवट, जानिए विस्तार से

क्या है शैव, वैष्णव और ब्रह्म तिलक, जानें विस्तार से

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here